Home > स्थानीय समाचार > जिलाधिकारी ने इन्वेस्टर समिट के दृष्टिगत सड़को एवं फुटपाथो की मरम्मत तथा शहर के सुंदरीकरण के दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने इन्वेस्टर समिट के दृष्टिगत सड़को एवं फुटपाथो की मरम्मत तथा शहर के सुंदरीकरण के दिये निर्देश

लखनऊ | आगामी इन्वेस्टर समिट को लेकर जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने आज अपने शिविर कार्यालय में लखनऊ मेट्रो. NHAI, LESA और PWd~ समेत संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर सड़को एवं फुटपाथो की मरम्मत और शहर के सुंदरीकरण के निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी ने सुल्तानपुर रोड का स्लोप, गोमती ब्रिज के अंडर पास और सर्विस लेन से लेकर इंद्रा गांधी प्रतिष्ठान तक पर्यटन विभाग के होर्डिंगए क्रैश बैरियर और मिसिंग बैरियर के कार्य को 5 दिन के अंदर समाप्त करने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी को NHAi के अधिकारियों ने बताया कि दीवारों पे पोस्टर और पेंटिंग का कार्य चल रहा है जो 14 फरवरी तक समाप्त हो जाएगा। उन्होने बताया कि एयरपोर्ट से रमदा होटल तक divider पेंटिंग का कार्य प्रगति पर है जो कि 15 फरवरी तक समाप्त हो जाएगा। कानपुर रोड से इंद्रा गांधी प्रतिस्थान स्थल तक 3000 लाइट लगाने का कार्य समाप्त हो गया । जिलाधिकारी ने 19ए20, 21 फरवरी को लाइट खराब होने पर तुरंत बदलने के आदेश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों से सड़क मरम्मत के संबंध में जवाब मांगा और शीघ्र कार्य समाप्त करने का आदेश दिया। एयरपोर्ट से शहीद पथ तक सड़क मरम्मत का कार्य पूर्ण हो गया। साथ ही चूक को एयरपोर्ट से लेकर हजरतगंज तक प्लांटेशन, बैरियर मरम्मत, divider पेंटिंग, और सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों को निर्देश दिये कि 20, 21, 22 फरवरी तक कोई मेट्रो का कार्य नही किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने शहीद पथ पर सड़क के दोनों तरफ लैंडस्केपिंग का कार्य करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने नगर के स्टेशनों और नगर के सुंदरीकरण व सफाई व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया। आलमबाग से एयरपोर्ट तक सर्फेज/ब्लैक टॉप का कार्य रात में करने के निर्देश दिये ताकि दिन में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके । रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ट्रैफिक diversion करा कर शीघ्र कार्य समाप्त करने के निर्देश दिये । उन्होने बताया कि परिवर्तन चैक पर सुंदरीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है और परिवर्तन चैक से इंजीनियरिंग कालेज तक के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने का लखनऊ मेट्रो अधिकारियों को आदेश दिया। उन्होंने सभी पर्यटन स्थलों की सफाई वयवस्था बनाए रखने का आदेश भी दिया। सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि हुसड़िया से कानपुर रोड पर सभी अवैध वेंडर को हटाया गया। सुल्तानपुर रोड पर रैंप की मरम्मत और रोड बैरियर की मरम्मत का कार्य 14 फरवरी तक समाप्त करने का आदेश दिया। शहीद पथ से कानपुर रोड की मरम्मत का आदेश NHAi को दिया गया और ट्रांसपोर्ट नगर से शहीद पथ तक के रोड के निर्माण का कार्य लखनऊ मेट्रो को दिया गया। LESA के अनुसार अवध हॉस्पिटल से लेकर एयरपोर्ट तक ट्रेंच का कार्य पूर्ण हो गया है। अवध हॉस्पिटल से चारबाग तक का कार्य 1 मार्च तक समाप्त हो जाएगा। खम्भो की पेंटिंग का कार्य 12 फरवरी तक समाप्त हो जाएगा। शहीद पथ ए लोहिया पथ और सुल्तानपुर में खम्बो की पेटिंग का कार्य चल रहा है। सोमनाथ द्वार से लोहिया पथ और कालिदास मार्ग का कार्य समाप्त हो गया है। अर्जुन गंज में लटकते तारो को टाइट किया गया और क्रैश बैरियर की मरम्मत की गई। बैठक में बताया गया कि 100 से ज्यादा ट्रांसफॉमर की जालियो को पेण्ट कर उसमें सफाई व्यवस्था कर ट्रांसफार्मर के बेस में इंटरलॉकिंग का कार्य पूर्ण किया गया। जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने बैठक में आए सभी अधिकारियों विशेष कर चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर मेट्रो श्री संजय मिश्रा, अधिशासी अभियंता LESA श्री कप्तान सिंह, श्री आनंद तिवारी pwd, सभी अधिकारीयों को यह आदेश दिया के 15 फरवरी तक सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *