Home > पूर्वी उ०प्र० > जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण आधे से अधिक बच्चे अनुपस्थित अभिवावकों के साथ करेंगे बैठक मऊ

जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण आधे से अधिक बच्चे अनुपस्थित अभिवावकों के साथ करेंगे बैठक मऊ

मऊ, 30 जनवरी,2018
जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु द्वारा प्राथमिक विद्यालय बढुआ गोदाम का औचक निरीक्षण।
सहायक अध्यापक कंचन लता के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश।
कक्षा 04 के बच्चे नही पढ पाये हिन्दी और अंग्रेजी की किताब।
जिलधिकारी द्वारा बढुआ गोदाम ए0एन0एम0 केन्द्र का निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान पैदा हुई बच्ची को मिठाई के लिए दिये पैसे व उस बच्ची को पढ़ाने के दिये सलाह।

 

जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु द्वारा दोपहर 01ः30 बजे ए0एन0एम0 केन्द्र बढुआ गोदाम पहुचें वहां पर टीकाकरण आदि की जानकारी ली गयी। वहां दस मिनट पहले पैदा हुई मीना देवी की पुत्री को आर्शीवाद दिये एवं मिठाई के लिए पैसे दिये तथा बच्ची को पढाने के सलाह दिये गये। इसके पश्चात् जिलाधिकाी द्वारा प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय बढुआ गोदाम का निरीक्षण किया गया वहां कक्षा 04 के बच्चे हिन्दी और अंग्रेजी की किताब नहीं पढ पा रहे थे। जिलाधिकारी ने वहां की क्लास टीचर कंचन लता के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये तथा वहां पर मानक से अधिक शिक्षक होने पर अधिक शिक्षकों को वहां से हटाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने दोनों विद्यालयों की पढ़ायी की स्थिति खराब होने पर सभी अध्यापकों चेतावनी दी कि बच्चों की पढ़ायी पर ध्यान दें अन्यथा सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। वहां पर प्राथमिक में 108 एवं उच्च प्राथमिक में 45 बच्चे पंजीकृत हैं तथा आज 46 बच्चे प्राथमिक में तथा 18 बच्चे उच्च प्राथमिक में उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने विद्यालय कैम्पस में बच्चों के अभिभावकों के साथ बैठक करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *