Home > अपराध समाचार > सेना भर्ती में दलाली का भंडाफोड़

सेना भर्ती में दलाली का भंडाफोड़

सेना में भर्ती कराने के नाम पर दलाली करने वाला नेपाली नागरिक चंद्र बहादुर खत्री गिरफ्तार
लखनऊ। भारतीय सेना में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जालसाजी कर भर्ती कराने वाले कल गिरफ्तार हुए दिलीप गिरी से पूछताछ के आधार पर एटीएस ने दलाली कर सेना में भर्ती कराने वाले चंद्र बहादुर खत्री पुत्र स्वर्गीय भीम बहादुर मूल निवासी गल कोट थाना हटिया जिला बागलोन नेपाल, हाल पता सदर बाजार थाना कैंट वाराणसी को रात वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया था और मंगलवार को राजधानी में एटीएस ने उसे अग्रिम कार्यवाही के लिए अदालत में पेश कर दिया है। चंद्र बहादुर खत्री सेना का बर्खास्त सिपाही है जो 1982 में गोरखा रेजीमेंट गोरखपुर से भर्ती हुआ था।
वर्ष 1991 में बर्खास्त कर दिया गया। बर्खास्तगी के बाद चंद्र बहादुर वाराणसी सेना रेजिमेंट के आस पास किराए का मकान लेकर रहने लगा था।
। नेपाल से सेना में भर्ती होने के लिए आने वाले युवक इसके लक्ष्य पर रहते थे। 39 जीटीसी सेना रेजिमेंट वाराणसी में नेपाल से आने वाले युवकों से संपर्क कर स्थानीय प्रमाण पत्र,आवास शैक्षिक प्रमाण पत्र आदि के फर्जी प्रमाण पत्रों को बनवा कर नेपाली मूल के लड़को से दलाली के पैसे लेता था तथा उन्हें सेना में भर्ती कराने का कार्य करता था। चंद्र बहादुर वर्ष 2010 में फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में थाना चेतगंज वाराणसी से जेल जा चुका है। इसके विरुद्ध फर्जी दस्तावेज बनाने तथा शस्त्र अधिनियम के संबंध में दो मुकदमे वाराणसी थाना चेतगंज में पंजीकृत है। चंद्र बहादुर के पिता भीम बहादुर भी सेना के गोरखा रेजीमेंट मैं सिपाही से सेवानिवृत्त कर्मी रहा है। दिलीप गिरी वास्तविक नाम विष्णु लाल भट्टा राय को भी सेना में भर्ती होने के लिए इसी ने ही फर्जी प्रमाण पत्र आदि उपलब्ध कराए थे। दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों दिलीप तथा चंद्र बहादुर से पूछताछ जारी है इससे जुड़े अन्य लोंगो की गिरफ्तारियां भी संभव हैं। एटीएस के निरीक्षक विजय मल यादव द्वारा इन्हें आज संबंधित न्यायालय में पेश कर पुलिस कस्टडी रिमांड लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *