Home > अवध क्षेत्र > जिलाधिकारी ने की नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी ने की नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक

प्रदीप कुमार तिवारी
उन्नाव | जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय कक्ष में कोविड 19 कोरोना वायरस महामारी के बचाव में बेहतर क्रियान्वयन हेतु नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। जिसमें खाद्यान्न रसद वितरण, कोरोना वायरस की चेकप, बैको के बाहर लग रही आई भीड तथा श्रमजीवी मजदूरों के खाते में ट्रांस्फर किये जा रहे पैसे की समीक्षा की गयी। समीक्षा बैठक में कोटेदारो के द्वारा अनियमित ढंग से राशन बाटे जाने वाले पर प्राथमिकी दर्ज कराने व कोटा निलम्बित करने का निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि जिनके पास राशन ना हो उन्हें राशन हर हाल में पहुंचे और जिनके पास राशन कार्ड न होने कि दशा में तत्काल राशन कार्ड उनका बनाया जाए। लाॅकडाउन के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में राशन, सब्जी तथा दूध जैसी आवश्यक वस्तुयें डोर टू डोर निर्धारित दरों पर समय से उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था अनिवार्य रूप से बनी रहे। उन्होंने कहा कि जनपद में भूख से कोई भी आदमी परेशान न हो और भूखा न रहें।
जिलाधिकारी ने सी0एम0ओ0 को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस सम्बन्धी जांच बढ़ायें तथा यह अपील कराये कि जो ब्यक्ति स्वंय अपना जांच कराना चाहते है वह करा सकते है। श्रमजीवी मजदूरों के खाते में एक हजार रूपये लक्ष्य के अनुरूप लोगों के खाते में प्राथमिकता पर ट्रास्फर किया जाये। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी क्वारन्टाइन किए गये व्यक्तियो के निगरानी तथा खाने की व्यवस्था को सुदृढ करायें, कही भी किसी तरह कि लापरवाही नहीं आनी चाहीये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विक्रांत वीर, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 राजेश प्रजापति, सी0एम0ओ0 श्री आशुतोष कुमार, राकेश कुमार गुप्ता, ए0डी0एम0( न्यायिक) डी0एस0ओ0, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला पंचायतराज अधिकारी, श्री राजेंद्र प्रसाद यादव, उपनिदेशक सूचना डाॅ0 मधु ताम्बे सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *