Home > अवध क्षेत्र > जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में दशम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न हुयी।

जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में दशम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न हुयी।

सीतापुर। (सू0वि0) जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में दशम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी योग दिवस एक महोत्सव के रूप में मनाया जाये। उन्होंने संबंधित को निर्देश दिये कि योग दिवस के आयोजन हेतु प्रशिक्षण दिया जाये ताकि वह अपने-अपने क्षेत्रों में योग दिवस का सफल आयोजन करा सके। योग प्रशिक्षण हेतु ऐसे लोग शामिल किये जायें, जिनको योग करने में रूचि होे तथा जो सीखना चाहते हो, ऐसे लोगों को प्रशिक्षण दे दिया जाये। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि योग दिवस के अवसर पर सभी पार्कों की साफ-सफाई कराते हुये पानी की भी उचित व्यवस्था करने के साथ ही योग दिवस का एक बैनर भी लगवा दिया जाये। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वाय ब्रेक प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित को निर्देश दिये कि जहां-जहां पर योग दिवस का आयोजन किया जाये।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल, अपर जिलाधिकारी नीतीश कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट कृष्णा नंद तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 हरपाल सिंह, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा0 सुरेश कुमार सचान, जिला विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र प्रजापति सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *