Home > राष्ट्रीय समाचार > भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की ओर से अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के पुण्यतिथि का मनाया गया स्मृति पर्व व होली मिलन समारोह ।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की ओर से अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के पुण्यतिथि का मनाया गया स्मृति पर्व व होली मिलन समारोह ।

अवध की आवाज ब्यूरो*
अमरगंज अयोध्या । तहसील मिल्कीपुर अंतर्गत विकासखंड अमानीगंज में “मां महाकाली भाले सुल्तान इंटर कॉलेज अटेसर” में अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के पुण्यतिथि का स्मृति पर्व व होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें संगठन के कई वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ-साथ तहसील मिल्कीपुर इकाई के भी पदाधिकारी मौजूद रहे। मिल्कीपुर तहसील इकाई के तहसील अध्यक्ष ओंकार मिश्रा की अगुवाई में कार्यक्रम की अध्यक्षता का संचालन तहसील मिल्कीपुर मुख्य महासचिव कृष्ण कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम पांडे , व मंडल सचिव राकेश मिश्रा के साथ साथ जिला अध्यक्ष सूर्य कुमार मिश्रा रहे।
जिसमें प्रदेश, मंडल, जिले व तहसील से आए हुए सभी पत्रकार साथियों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । मुख्य अतिथि के रूप में आए हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि गणेश शंकर विद्यार्थी एक भारतीय पत्रकार, भारतीय राष्ट्रीय सम्मेलन के नेता और स्वतंत्रता आंदोलन के कार्यकर्ता थे। जिनका नाम स्वतंत्रता सेनानी के तौर पर इतिहास में अमर है। मंडल सचिव राकेश मिश्रा ने कहा कि अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी से हम सभी साथियों को सीख लेनी चाहिए। वह एक निष्पक्ष व निडर पत्रकार थे। जिला अध्यक्ष सूर्य कुमार मिश्रा ने कहां कि ज्ञान और विचारों को समीक्षात्मक शब्द ध्वनि तथा चित्रों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना ही पत्रकारिता है पत्रकारिता वह विद्या है जिसमें सभी प्रकार के पत्रकारों के कार्यों, कर्तव्यों एवं लक्ष्यो का विवेचना होता है पत्रकारिता समय के साथ समाज की दिग्दर्शिका और नियामिका है। इसी प्रकार आए हुए सभी पत्रकार साथियों ने एक-एक करके अपना-अपना विचार रखा, जिला मुख्य महासचिव दल बहादुर पांडे ने संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकार है। निष्पक्ष रुप से पत्रकार को पत्रकारिता करनी चाहिए कोई छोटा या बड़ा पत्रकार नहीं होता । तहसील अध्यक्ष मिल्कीपुर ओंकार मिश्रा ने कहा कि किसी भी पत्रकार साथी पदाधिकारी के खिलाफ कोई अन्याय करेगा तो बिल्कुल सहन नहीं किया जाएगा संगठन तत्परता के साथ इसकी लड़ाई लड़ेगा । वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामनाथ मिश्रा ने कहा की संगठन वह शक्ति है जो बड़े से बड़े चट्टान को भी हटा सकती है इसलिए संगठन में संगठित होकर रहना चाहिए और संगठन के किसी भी साथी के साथ अगर कहीं कोई अन्याय होता है तो हम लोग एकजुट होकर ईट का जवाब कलम की नोक से देगें । सचिव सूर्य प्रकाश सिंह ने गणेश शंकर विद्यार्थी के जीवनी पर प्रकाश डाला कि इनका जन्म 26 अक्टूबर 1890 को इलाहाबाद में हुआ था उनके पिता जय नारायण अध्यापक थे इनकी शिक्षा दीक्षा मुंगावली ग्वालियर में हुई यह कायस्थ परिवार से मिलान करते थे ।तहसील संरक्षक विजय कुमार मिश्रा ने कहा कि पत्रकारिता करना अब बहुत कठिन हो गया है फिर भी हम लोग निडर होकर निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहेंगे। अपनी लेखनी के माध्यम से सत्य को प्रकाशित करते रहेंगे और पत्रकारों के लिए आये दिन हो रही घटनाओं को हमारा संगठन कभी कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। सब लोगों के विचार को सुनते हुए संयुक्त सचिव देव कुमार पांडे ने कहां की संगठन वह शक्ति है कि हम बड़ी से बड़ी लड़ाई जीत सकते हैं अतः हम लोग एकजुट होकर सदैव संगठन के हित के तत्पर रहेंगे। आयोजित कार्यक्रम में आए हुए कुछ तहसील सोहावल के भी पत्रकार साथियों ने अपने विचार रखें। कार्यक्रम के दौरान जिला कोषाध्यक्ष मोहम्मद फहीम ,जिला कार्यकारिणी कृष्ण कुमार सिंह, तहसील अध्यक्ष सोहावल राम सुरेश सिंह बाबा, प्रचार मंत्री राजनाथ पांडे,राम कल्प पांडे, रोहित सिंह, शिवाकांत तिवारी, उमाशंकर तिवारी, अखिलेश श्रीवास्तव, अयोध्या प्रसाद “राणा”, गोपीनाथ रावत, लल्लन तिवारी, रामू पांडे, मोहन, चिंतामणि सिंह आदि पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *