Home > राष्ट्रीय समाचार > केरल में मानवता की हत्या बरदाश्त नहीं : हरि बोरिकर,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 11 को केरल में करेगी विशाल छात्र रैली

केरल में मानवता की हत्या बरदाश्त नहीं : हरि बोरिकर,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 11 को केरल में करेगी विशाल छात्र रैली

उत्तर प्रदेश से तीन हजार कार्यकर्ता जायेंगे केरल
राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं करेगी विद्यार्थी परिषद
केरल हिंसा के विरोध में 31 अक्टूबर को जिला केन्द्रों पर प्रदर्शन करेंगे अभाविप कार्यकर्ता
लखनऊ। राजधानी के प्रेस क्लब में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रमुख हरि बोरिकर के प्रथम आगमन पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में वामपंथियों और कम्युनिष्टों द्वारा लगातार हिंसा की जा रही है और हिंसा के तहत लोगों की निर्मम हत्या की जा रही है। केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पदाधिकारियों पर लगातार हो रहे हमलों के विरोध में विद्यार्थी परिषद 11 नवम्बर को केरल में एक रैली आयोजित कर रहा है। वहीँ केरल में हो रही हिंसा के विषय को लेकर देश के समस्त प्रदेश में जिलों के साथ-साथ विश्वविद्यालय, महाविद्यालय के छात्र छात्राएं चालू केरल वामपंथी सरकार के आमानवीय कुकृत्यों के विरुद्ध बड़ा आंदोलन चलाने जा रही है। लोकतंत्र के खिलाफ वामपंथी दल हिंसा करके आम जनमानस को प्रताड़ित कर रहे है और राष्ट्रवादी लोगों की निर्मम हत्या करने के साथ युवा छात्र के विकास में अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि छात्रों को हिंसा की तरफ ढकेलना वामपंथी सरकार का उद्देश्य रहा है और सत्ता के आने के बाद आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा मिला है। केरल सरकार के मुख्यमंत्री के गृह जनपद में 69 हत्या हुई है। क्राइम रिपोर्टर के अनुसार 2008 से 2016 के बीच केरल में 3 गुना ज्यादा हिंसा संबंधित घटनाएं हुई है। लोगों को राजनीतिक रुप से डरा धमकाकर लोकतंत्र व राजनीतिक गतिविधियों से रोकना एवं अपनी विचारधारा को जबरदस्ती थोपनाजैसे कार्य सरकार कर रही है। पिछले साल 701 बच्चे लापता हुए हैं जिसमें 478 लड़कियां भी थी जिससे साबित होता है कि मानव तस्करी केरल में पूरी तरह से हावी हो चुकी है। कम्युनिष्टों द्वारा भारत के संविधान को ना मानना या जानकारी होने से मना करना उनकी मंशा बता देता है। हरि बोरिकर ने केरल में जोरदार रैली की त्यारियों के बारे में बताते हुए कहा कि एबीवीपी सदैव मानवता के साथ रही है और आगे भी रहेगी। उन्होंने बताया कि पूरे देश से इस रैली के लिए छात्र केरल पहुँच रहे है। हरि बोरिकर ने कहा कि कम्युनिस्टों को डर सता रहा है कि पूरे विश्व की तरह उनकी विचारधारा का अन्त भारत में न हो। सिर्फ कम्युनिस्टों के कारण ही केरल जैसे सुन्दर प्रदेश को लाल आतंक से पीड़ित प्रदेश के रूप में देख रहे हैं। जहां सभी राज्य विकास की तरफ अग्रसर हैं वहीं केरल सरकार अपनी आतंकी विचारधारा को बचाने में लगी है।
अभाविप के प्रदेश अध्यक्ष डा. राकेश द्विवेदी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से तीन हजार कार्यकर्ता केरल में हो रही महारैली में शामिल होने के लिए जायेंगे। यह रैली 11 नवम्बर को है। डा. राकेश ने बताया कि केरल में हो रही हिंसा को लेकर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों में गोष्ठी का आयोजन कर छात्रों को जागरूक किया जा रहा है। अभाविप के प्रान्त अध्यक्ष रमन सिंह कहा कि अवध प्रान्त के सभी जिला केन्द्रों पर 31 अक्टूबर को धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा जायेगा। रमन सिंह ने बताया कि अवध प्रान्त से 500 कार्यकर्ता केरल रवाना होंगे। महानगर अध्यक्ष डा. शीला मिश्रा और महानगर सह मंत्री अविरल अवस्थी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *