Home > अवध क्षेत्र > जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ टीम-09 की बैठक का आयोजनः

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ टीम-09 की बैठक का आयोजनः

कन्ट्रोलरूम में आने वाली शिकायतों / अनुरोध का तत्काल कराया जाये समाधानः
उन्नाव। (सू0वि0) बुधवार जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में टीम 09 की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में वर्तमान में कोविड-19 महामारी के प्रभावी नियंत्रण, चिकित्सालयों में आई0सी0यू0 व ऑक्सीजनयुक्त बेड्स की व्यवस्था, एंबुलेंस सेवाओं की सुचारू व्यवस्था, ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति, जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सा व्यवस्था, औद्योगिक इकाईयों में काम कर रहे मजदूरों की समस्याओं के समाधान तथा जनसामान्य से लगातार संवाद आदि बिंदुओं पर चर्चा की गई।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सरनीत कौर ब्रोका को जनपद के सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने एवं उसकी नियमित रूप से समीक्षा करने हेतु निर्देशित किया गया। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं रा0) राकेश सिंह से जिलाधिकारी ने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समितियों को सक्रियता के बारे में जानकारी लेते हुये कहा कि निगरानी समितियों की नियमित समीक्षा करें।
जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल से जनपद में ऑक्सीजन की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये निर्देशित किया कि सम्बन्धितों से समन्वय स्थापित कर ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित करते रहें। इस बात का विशेष ध्यान दें कि जनपद में ऑक्सीजन की कमी न होने पाये।
जिलाधिकारी ने डिप्टी कलेक्टर / प्रभारी कन्ट्रोल रूम, अंकित शुक्ला से इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल रूम की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये निर्देश दिये कि कंट्रोल रूम में आने वाली प्रत्येक व्यक्ति की समस्या / अनुरोध को सही अधिकारी व विभाग तक अवश्य पहुंचाया जाए। साथ ही आवश्यक दवाओं की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाये।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 वी0वी0 भट्ट से जिलाधिकारी ने कोविड वार्ड, नाॅन कोविड वार्ड, पोस्ट कोविड वार्ड की जानकारी प्राप्त करते हुये अस्पताल में मरीजों हेतु समस्त आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सरनीत कौर ब्रोका, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राकेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल, डिप्टी कलेक्टर अंकित शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *