Home > अवध क्षेत्र > जिलाधिकारी सीतापुर विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी।

जिलाधिकारी सीतापुर विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी।

सीतापुर । (सू0वि0) जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि लम्बित वादों का शीघ्र निस्तारण कराया जाये तथा दोषियों को दण्ड अवश्य मिले, इसके लिये प्रयास किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि अपील योग्य मामलों में अपील का प्रस्ताव समय से कर दिया जाये। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के विरूद्ध दायर वादों में नियमित रूप से पैरवी करते हुये कड़ी सजा दिलायी जाये। जिलाधिकारी ने महिला संबंधी वादों, एस0सी0/एस0टी0 एक्ट/जघन्य अपराधों एवं संगठित अपराधों के मामलों में पुलिस एवं अन्य सभी संबंधित विभागों से समन्वय बनाते हुये तेजी कार्यवाही कराने के निर्देश दिये, जिससे सफलता की दर में वृद्धि हो सके तथा तत्परता से वादों को निस्तारण हो सके। उन्होंने कहा कि मा0 न्यायालय के सक्षम साक्ष्यों एवं गवाहों को समय से प्रस्तुत किया जाये तथा शासकीय गवाहों के बयान भी तत्परता से कराये जायें।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, अपर पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र प्रताप सिंह, संयुक्त निदेशक अभियोजन सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *