Home > स्थानीय समाचार > वेतनमान को लेकर पशु चिकित्सक आक्रोशित

वेतनमान को लेकर पशु चिकित्सक आक्रोशित

मांगे पूरी न होने पर करेंगे 21 वें टीकाकरण का बहिष्कार
लखनऊ। राजधानी के प्रेस क्लब में गुरुवार को उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा संघ ने कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देने के लिए पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। संघ के अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि उप्र पशु चिकित्सा संघ की कार्यकारिणी की दूसरी बैठक दिनाँक को निदेशालय पशुपालन विभाग के सभागार में सम्पन्न हुई थी जिसमे विभिन्न जनपदों के अध्यक्ष/महामंत्री एवं प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता डा0 सुधीर कुमार एवं संचालन डा0 अनिल कुमार महामंत्री द्वारा किया गया था और निर्णय लिया गया था कि उप्र पशु चिकित्साविदों को प्रैक्टिस भत्ता एवं डीएसीपी नही दिये जाने से प्रदेश के चिकित्साविदों में आक्रोश व्याप्त है, जबकि देश के कई राज्य उत्तराखण्ड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश,पंजाब, तमिलनाडु, कर्नाटक एवं केन्द्र सरकार में एनपीए एवं डीएसीपी दिया जा रहा है।
डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि उप्र पशुधन विकास परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा निदेशक, प्रसाशन एवं विकास पशुपालन विभाग उप्र के अधिकारों का अतिक्रमण कर मनमाने आदेश निर्गत कर रहें हैं।

संघ के उपाध्यक्ष डॉ अनूप सिंह ने पशु चिकित्सकों के आक्रोश को व्यक्त करते हुए कहा कि अब गेंद योगी सरकार के पाले में है और हमें न्याय का इंतजार है। पशु चिकित्सकों को अभी तक 5,6,7 वें वेतनमान का लाभ नहीं मिला है जो प्रदेश के 2500 पशु चिकित्सकों के साथ घोर अन्याय है। 21 वें टीकाकरण अभियान के बहिष्कार की चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रदेश सरकार ने पशु चिकित्सकों की जायज़ मांगो को स्वीकृत नहीं किया तो पूरे प्रदेश में एमएमडी – सीपी 21 वें चरण के टीकाकरण का बहिष्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *