Home > अवध क्षेत्र > हर्ष फायरिंग के दौरान आर्मी जवान की मौत

हर्ष फायरिंग के दौरान आर्मी जवान की मौत

कानपुर नगर | कानपुर के थाना चकेरी क्षेत्र के श्यामनगर इलाके में एक मैरिज लाप में हर्ष फायरिंग के दौरान एक आर्मी के जवान को गोली लगने से उसकी मौत हो गयी। वह शादी में शामिल होने के लिए 9 फरवरी को छुटटी लेकर अपने घर आया था। शादी में हुई हर्ष फायरिंग में उसे गोली लग गयी जिससे उसकी मौत हो गयी।
राजय बरेली के वैसवारा लालगंज निवासी 29 वर्षीय यवुक जो आर्मी का जवान था और वर्तमान में अम्बाला में उसकी तैनाती थी। वह अपने देास्त श्ज्ञिव प्रकाश सिंह की शादी में शामिल होने के कारण 9 फरवरी को छुटटी लेकर अपने घर आया था। कल की बीती रात वह अपने देास्त शिव प्रकाश की शादी में शािमल हुआ। उसकी बारात रायबरेली से कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत श्यामनगर इलाके में बने मां पिताम्बरा मैरिज हाल में आयी हुई थी। बताया जाता है कि देर रात जयमाल के बाद कुलदीप को किसी ने फायरिंग के लिए कहा, जिसपर कुलदीप ने राइफल लोड कर अपने साथी संजय को दे दी। इसी बीच अचानक गोली चली और समाने खडे कुलदीप के सीने में समा गयी। हादसे के बाद शादी समारोह में अफरातफरी मच गयी।
आनन फानन मे कुलदीप को काशी राम अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कुलदीप के साथ संजय को पूंछ-तांछ के लिए हिरासत में ले लिया साथ ही राइफल को अपने कब्जे में ले लिया। घटना की सूचना पर कुलदीप के परिजन भी देर रात कानपुर पहुंच गये। बहन कल्पना ने बताया कि उन्हे फोन पर घटरा की जानकारी मिली कि धोखे से कुलदीप को गोली लग गयी है जिससे उसकी मौत हो गयी। कल्पना ने कहा कि आखिर उसके सीने में ही कैसे गोली लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *