Home > अवध क्षेत्र > सम्बन्धित अधिकारी सिंगल विण्डों सिस्टम पर प्राप्त आवेदनों का सुनिश्चित करें त्वरित समाधान:डीएम

सम्बन्धित अधिकारी सिंगल विण्डों सिस्टम पर प्राप्त आवेदनों का सुनिश्चित करें त्वरित समाधान:डीएम

उन्नाव। (सू0वि0) जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने निवेश मित्र से सम्बंधित समस्त सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सिंगल विण्उन्स्टम निवेश मित्र पोर्टल पर लाइसेन्स अनापत्ति, अनुमति हेतु आनलाइन प्राप्त समस्त आवेदन पत्रों का निर्धारित समयसीमा में गुणवत्तापूर्ण समाधान सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने आज माह-मई, 2021 में निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त आवेदन पत्रों की समीक्षा बैठक में यह बात कही।
जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग स्थापित होने से आर्थिक समृद्धि में वृद्धि व रोजगार सृजन तो होता ही है साथ ही साथ विकास को भी प्रोत्साहन मिलता है। उन्होनें कहा कि निवेश मित्र पोर्टल को नये उद्यमियों के लिए गोल्डन प्लेटफार्म के रूप में स्थापित किया गया है ताकि उद्यमी विभिन्न विभागों में अलग-अलग अनापत्तियों के लिए आवेदन करने की व्यर्थ भागदौड़ व औपचारिकताओं से बच सकें तथा एक काॅमन सिस्टम के माध्यम से उसको सुगमता से समस्त अनापत्तियां प्राप्त हो सके। ऐसे में विभागीय अधिकारियों का सर्वोच्च दायित्व है कि वह अपने पोर्टल पर प्राप्त समस्त आवेदन पत्रों का ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। साथ ही जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त उद्योग को पोर्टल का दैनिक आधार पर अनुश्रवण करते हुए किसी भी आवेदन पत्र के निस्तारण की स्थिति में विसंगति होने पर तत्काल अवगत कराने हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया।
इस अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी, के0के0 शुक्ला, जिला कृषि अधिकारी, कुलदीप मिश्रा, अग्निशमन अधिकारी,शिवदरस प्रसाद सिन्हा, सहायक अभियंता, नलकूल सिंचाई, बृजेश सिंह, औषधि निरीक्षक, अजय संतोषी, अधिशाषी अभियंता विद्युत, उपेन्द्र तिवारी, उपसूचना निदेशक, डॉ मधु ताम्बे, सहायक आयुक्त उद्योग, सुश्री रोचना श्रीवास्तव, सहायक प्रबंधक उद्योग, रियाजउद्दीन व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहें।
अवध की आवाज आम जन की आवाज गुड्डू मिश्रा ब्यूरो चीफ उन्नाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *