Home > अवध क्षेत्र > जिलाधिकारी ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मिश्रिख, नैमिषारण्य एवं गोंदलामऊ का आकस्मिक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मिश्रिख, नैमिषारण्य एवं गोंदलामऊ का आकस्मिक निरीक्षण

सीतापुर।  (सू0वि0) जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने गुरूवार को सामुदायिक केन्द्र मिश्रिख, नैमिषारण्य एवं गोंदलामऊ का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कोविड-19 के दृष्टिगत लक्षण युक्त मरीजों को वितरित की जाने वाली दवाओं की उपलब्धता एवं वितरण की जानकारी ली तथा सभी मरीजों को समय से दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्रों में मानकों के अनुरूप सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कड़े निर्देश दिये कि स्वास्थ्य केन्द्रों में स्टाफ की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित की जाये तथा दवाओं का वितरण नियमित रूप से कराया जाये। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत शासन के निर्देशों का शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित करते हुये स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतर उपलब्धता क्षेत्र की जनता को सुनिश्चित कराये जाने हेतु सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने होम आईसोलेट कोविड पाॅजीटिव मरीजों से फोन के माध्यम से वार्ता कर दवाओं की उपलब्धता तथा अन्य चिकित्सकीय सेवाओं के विषय में जानकारी ली। उन्होंने रैपिड रिस्पांस टीम के कार्यों की भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस से बचाव हेतु व्यापक जन-जागरूकता प्रसारित करने के भी निर्देश दिये, जिससे लोग स्वयं को सुरक्षित रख सकें। उन्होंने सभी से सावधानी बरतने की अपील करते हुये कहा कि सभी लोग मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करंे तथा हाथों को नियमित रूप से साबुन पानी से धोने अथवा सेनिटाइज करते रहें।
गोंदलामऊ विकास खण्ड के ग्राम औरंगाबाद में बनाये गये कंटेनमेंट जोन के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने होम क्वारंटीन मरीजों के परीजनों से वार्ता की एवं मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही सभी को विशेष सावधानी बरतने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने कंटेनमेंट जोन के प्राविधानों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने औरंगाबाद स्थित ए0एन0एम0 उपकेन्द्र पर बनाये गये क्वारंटीन सेंटर का भी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी मिश्रिख गिरीश कुमार झा, खण्ड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *