Home > अवध क्षेत्र > इलेक्ट्रानिक डैश बोर्ड लगवाये ताकि यात्रियों को बसों के सम्बन्ध में सही जानकारी प्राप्त हो:- पुलकित

इलेक्ट्रानिक डैश बोर्ड लगवाये ताकि यात्रियों को बसों के सम्बन्ध में सही जानकारी प्राप्त हो:- पुलकित

खराब सफाई व्यवस्था के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी करें:- जिलाधिकारी
हरदोई | जिलाधिकारी पुलकित खरे ने रोडवेज बस स्टाप का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के दौरान उन्होने बस स्टाप पर गड्ढों एवं खराब सड़क टूटी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए रोडवेज एआरएम को निर्देश दिये कि एक वर्ष में बस स्टाप के लिए करायें गये कार्यो पर किये गये व्यय के सापेक्ष प्राप्त बजट तथा बस स्टाप पर बिजली एवं जनरेटर पर खर्च होने धनराशि का विवरण भी उपलब्ध करायें। यात्रियों की संख्या में पुरूष एवं महिला शौचालय की कमी पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये शौचालयों की अच्छी तरह सफाई कराई जाये और कर्मचारियों की सुविधा हेतु अलग से शौचालय का निर्माण करायें तथा सफाई व्यवस्था खराब होने पर सफाई ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देेश एआरएम को दिये।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रत्येक रूट पर जाने वाली बसों के स्थान के सामने इलेक्ट्रानिक डैश बोर्ड लगवाये ताकि यात्रियों को बस जाने-आने के समय के सम्बन्ध में सही जानकारी प्राप्त हो। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने रोडवेज बस स्टाप को माडल बस स्टाप बनाने के लिए रात्रि में विद्युत व्यवस्था ठीक रखने हेतु सोलर पैनल लगवाने एवं बायो शौचालय बनवाने एवं अपराध नियंत्रण हेतु सीसी कैमरे लगवाने तथा यात्रियों को धनराशि निकालने हेतु एटीएम व्यवस्था के सम्बन्ध इन्सीलाइपस टेक्नालाजी कंपनी प्रा0लि0 दिल्ली से आये सदस्य अरूण बाजपेई तथा पारितोष अवस्थी से विचार विमर्श किया। निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्टेªट गजेन्द्र कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित रहे। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने उक्त कंपनी के सदस्यों से कलेक्ट्रेट सभागार में प्रोजेक्टर के माध्यम से माडल बस स्टाप बनने के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *