Home > अवध क्षेत्र > तिहरे हत्याकाण्ड को लेकर व्यापारियों में आक्रोश, प्रदर्शन

तिहरे हत्याकाण्ड को लेकर व्यापारियों में आक्रोश, प्रदर्शन

व्यापारियों व अधिवक्ताओं ने लालबाग चैराहे पर प्रदर्शन कर डीएम व एसपी को सौंपा ज्ञापन
सीतापुर। आरएनएस। जनपद की कानून व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है। आए दिन लूट, हत्या की वारदाते हो रही हैं। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन आपराधिक घटनाओं पर अंकुश नही लगा पा रहा है। शहर कोतवाली क्षेत्र में बीती देर एक दाल व्यापारी व उसकी पत्नी तथा बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना के पीछे लूटपाट का विरोध करना बताया जा रहा है। मामले की जानकारी पाकर एडीजी व आईजी लखनऊ ने मौका मुआयना किया और हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश एसपी को दिये। बुधवार सुबह घटना से आक्रोशित व्यापारियों ने लालबाग चैराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। उसके बाद अधिवक्ता भी हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर आ गये। पुलिस अधीक्षक द्वारा 72 घण्टे में घटना का खुलासा किये जाने का आश्वासन देने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात सिविल लाइन निवासी सुनील जायसवाल जिनका राजा बाजार मे दाल का बडा कारोबार है। देर शाम सुनील अपनी दुकान से जब घर के नजदीक पहुंचा थे तभी पीछे से बाइक सवार  बदमाशों ने हमला कर दिया। छीना झपटी के बीच बदमाशों ने फायर कर दिया। इसी दौरान चीखने चिल्लाने की आवाजे सुनकर सुनील की पत्नी कामनी एवं बेटा रितिक आ गये। बीच बचाव के दौरान बदमाशो ने दोनो को भी गोली मार दी। गोली लगने से घायल तीनो की मौत हो गयी। घटना के पीछे मामला लूट का बताया जा रहा है। शहर कोतवाली से सटे मोहल्ले मे हुई वारदात से समूचे मोहल्ले मे हडकंप मच गया। आनन फानन में  पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहंुच कर मौका मुआयना किया। वहीं जिलाधिकारी डा0 सारिका मोहन व पुलिस अधीक्षक मृगेन्द्र सिंह मृतको को देखने रात में ही जिला अस्पताल पहुंचे। उसके बाद एडीजी व आईजी लखनऊ जोन रात में ही सीतापुर आये और घटना स्थल का मुआयना कर हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिये।
पूर्व विधायक ने की व्यापारी नेता से हाथापाई
लालबाग चैराहे पर प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों के बीच पूर्व विधायक राधेश्याम जायसवाल भी पहुंच गये। इसी दौरान व्यापारी नेता अनिल गुप्ता व पूर्व विधायक में कुछ कहासुनी हो गयी। जिस पर विधायक ने अपना आपा खो दिया और व्यापारी नेता से हाथापाई की व उसके कपड़े फाड़ दिये। उसके बाद आक्रोशित व्यापारियों ने पूर्व विधायक को दौड़ा लिया। व्यापारियों के बढ़ते आक्रोश को भांपते हुए पूर्व विधायक मौके से नौ दो ग्यारह हो गये।
तिहरे हत्याकाण्ड के विरोध में रही बन्दी
शहर कोतवाली से करीब पांच मीटर की दूरी पर हुए तिहरे हत्याकाण्ड के विरोध में व्यापारियों ने बन्दी रखी। जिसके तहत व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बन्द रखे और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। वहीं गल्ला मण्डी व पेट्रोल पम्प एसोसिएशन ने भी बन्दी में अपना सहयोग दिया और अपने अपने पेट्रोल पम्प बन्द रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *